डॉ० अम्बेडकर स्टूडैंट फ्रंट ऑफ़ इण्डिया (Regd.)ने चलाया शिक्षा जाग्रति अभियान

डॉ० अम्बेडकर स्टूडैंट फ्रंट ऑफ़ इण्डिया (Regd.)ने चलाया शिक्षा जाग्रति अभियान
21 जुलाई ,17 सिरसा।
आज *डॉ० अम्बेडकर स्टूडैंट फ्रंट ऑफ़ इण्डिया*ने शिक्षा जाग्रति अभियान के तहत चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जोकि सिरसा के सभी शिक्षण संस्थानों जैसे कॉलेज , आईटीआई, पॉलीटेक्निक आदि में जाकर ज्ञापन पत्र देने का काम कर रही है। Dasfi के कानूनी सलाहकार विक्रम अटल ने कहा की हम वर्णित मांगो का समाधान चाहते है ताकि दलित एवम् पिछड़ा वर्ग के हितों का हनन न हो । अगर हमारी मांगे नही मानी गई तो हम सड़क पर उतरने के लिए मजबुर होंगे। हम संगठन के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन देकर दलित एवं पिछड़ा वर्ग की समस्याओ की ओर ध्यान दिलाकर उनका समाधान चाहते हैं _
*1*.दलित एवं पिछड़ा वर्ग के बैकलाग पदों को भरने के लिए माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सी.डब्ल्यू पी 3042-2012 के माध्यम से हरियाणा सरकार को बैकलाग पदों को भरने के लिये कहा गया है ।जो तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के हैं उन्हें शीघ्रता से भरवाए जाने बारे ।
2.जीरो फ़ीस के रूल को सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में लागू करवाए जाने बारे ।सरकारी पत्र क्रमांक 3/18-2008 छा0 (2)दिनाक पंचकूला 14.07.2017
3. पोस्ट मेट्रिक की स्कॉलरशिप के लिये परिवार की वार्षिक आय 25 लाख से बढ़कर 5 लाख करवाए जाने बारे ।
4.छात्रों को दो वर्षों से रुकी हुई छात्रवृति को शीघ्रता से दिलवाए जाने बारे ।
5. हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा 5वीं 8वीं कक्षाके बोर्ड को पुनः बहाल करवाने और तुरन्त प्रभाव से सरकारी नोटिफिकेशन जारी किए जाने बारे।
6. फेल पास नीति पिछले कई वर्षों से ना होने के कारण सरकारी स्कूलो में शिक्षा का स्तर काफी गिर गया है उसे पुनः पाने के लिये L. E.P.(Learing Enhancement Program )कक्षा पहली से 8वीं तक लागु किया जाए ।
7. सभी महाविद्यालयों /विद्यालयों में गेस्ट अध्यापकों की भर्ती रोस्टर नीति के तहत की जाए और उसमें रिजर्वेशन का प्रोविजन किया जाए।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महासचिव भूपेंद्र घोटड ने की ।कार्यक्रम में संगठन के संस्थापक सदस्य रविंद्र चौहान भी पहुचे।जिन्होंने तमाम मांगो के बारे में छात्रों को अवगत करवाया ।
जय भीम नमो बुद्धाय
जय मान्यवर कांशीराम
www.dasfi.in